ट्यूनीशिया में जहाज डूबा, 4 लोगों की हुई मौत, 51 लोग लापता

Sandesh Wahak Digital Desk: ताजा खबर उत्तरी अफ्रीकी देश ट्यूनीशिया से है, जहाँ समुद्र में जहाज डूबने से 4 लोगों की मौत हो गयी है। जानकारी के अनुसार ट्यूनीशिया के केर्केना द्वीप पर एक प्रवासी जहाज डूब गया, वहीं इस हादसे में 4 प्रवासियों की जान चली गई। दूसरी ओर जहाज डूबने से इसमें बैठे 51 यात्री लापता हो गए हैं। बता दें जहाज पर सभी प्रवासी उप-सहारा अफ्रीका से थे, वहीं ऐसा हादसा पहली बार नहीं हुआ है।

Ship sinks in Tunisia

इसके पहले इसी साल मार्च के महीने में भी दो दर्जन से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। बता दें ट्यूनीशियाई तटरक्षक ने इस साल 1 जनवरी से 20 जुलाई तक अपने तट से डूबे हुए प्रवासियों के 901 शव बरामद किए हैं, जोकि देश के तटों से पीड़ितों की हैरान करने वाली संख्या को दर्शाता है। वहीं ट्यूनीशिया और यूरोपीय संघ (ईयू) ने पिछले महीने यानी 16 जुलाई को एक रणनीतिक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

जिसमें खासतौर पर उत्तरी अफ्रीकी देश से यूरोप के लिए प्रस्थान करने वाली नौकाओं में तेजी से बढ़ोतरी के कारण मानव तस्करों का मुकाबला करना और सीमाओं को सख्त करना शामिल था।

वहीं इसके पहले 23 मार्च को भी ट्यूनीशिया के दक्षिण-पूर्वी तट के पास कई अफ्रीकी प्रवासी नौकाएं डूबी थीं, वहीं उस दिन के हादसों में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 33 लोग लापता हो गए। बताया जा रहा है कि वे सभी लोग भी भूमध्यसागर पार करके इटली जाने की कोशिश कर रहे थे।

Also Read: मोरक्को में भीषण सड़क हादसा, 24 लोगों की हुई मौत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.