मनोज तिवारी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों लिया संन्यास, माही की कप्तानी में किया था डेब्यू

Sandesh Wahak Digital Desk: क्रिकेट जगत से आज बड़ी खबर सामने आ रही है, जहाँ पूर्व भारतीय बल्लेबाज मनोज तिवारी ने गुरुवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की, वहीं आज से उनके उतार-चढ़ाव वाले करियर का समापन हो गया। दूसरी ओर तिवारी ने 2008 और 2015 के बीच में 12 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

बता दें उन्होंने सक्रिय क्रिकेटर रहते हुए राजनीति में प्रवेश किया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कैबिनेट में खेल एवं युवा मामलों के राज्य मंत्री भी बने। इसके बाद 2022-23 घरेलू सत्र में इस 37 साल के खिलाड़ी ने बंगाल की ओर से खेलने के लिए वापसी की और टीम को फाइनल तक पहुंचाया जिसमें उन्हें ईडन गार्डन्स में सौराष्ट्र से हार का सामना करना पड़ा।

वहीं यह तिवारी का अंतिम प्रथम श्रेणी मैच था। दूसरी ओर तिवारी ने अपने संन्यास की घोषणा करते हुए अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा क्रिकेट खेल को गुडबॉय। आगे उन्होंने लिखा कि इस खेल ने मुझे सबकुछ दिया, मेरा मतलब है कि वो हर चीज जिसका मैंने कभी सपना भी नहीं देखा था।

इसकी शुरुआत ऐसे समय से हुई जब मेरी जिंदगी में विभिन्न तरह की चुनौतियां थीं। बता दें इस बायें हाथ के बल्लेबाज ने 12 वनडे में 287 रन बनाये जिसमें दिसंबर 2011 में चेन्नई में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया गया शतक भी शामिल है।

Also Read: IND Vs WI T-20: भारत आज खेलेगा 200 वां टी-20, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका

Get real time updates directly on you device, subscribe now.