वेस्टइंडीज पर मिली जीत में भारत ने बनाए कई रिकॉर्ड, जानिए इनके बारे में

Sandesh Wahak Digital Desk : तीसरे और आखिरी वनडे में वेस्टइंडीज को भारत ने 200 रनों से हराया है, वहीं यह रनों के लिहाज से वेस्टइंडीज पर मेंस क्रिकेट में किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत है। दूसरी ओर पिछला रिकॉर्ड 186 रन की जीत का इंग्लैंड के नाम था, जिसे भारतीय टीम ने अपने प्रदर्शन से तोड़ दिया है।

बता दें भारत इतनी बड़ी जीत दर्ज करने में इस वजह से कामयाब रहा क्योंकि उसके ओपनर्स ने जबरदस्त शुरुआत की और गिल और इशान ने मिलकर ओपनिंग विकेट के लिए 143 रन जोड़े, वहीं यह भी भारत का वेस्टइंडीज के खिलाफ नया रिकॉर्ड है। इसके साथ ही इस मैच में एक रिकॉर्ड और टूटा है, बता दें वेस्टइंडीज के खिलाफ एक वनडे में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय कप्तान वीरेंद्र सहवाग हैं, जहाँ उन्होंने 2011 में 7 छक्के जड़े थे ।

इसके साथ ही अब इस लिस्ट में सहवाग के बाद हार्दिक पंड्या का नाम जुड़ गया, जिन्होंने बतौर कप्तान वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में 5 छक्के मारे हैं। वहीं भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में 351 रन बनाए, यह इस साल टीम इंडिया का अब तक चौथा 350 प्लस स्कोर है। इसके साथ ही अभी भी इस साल 10 से ज्यादा वनडे खेलने को बचे हैं।

ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक लगाया, वहीं वह ऐसा करने वाले वो भारत के छठे क्रिकेटर हैं। दूसरी ओर आखिरी बार इस तरह का कमाल श्रेयस अय्यर ने साल 2020 में किया था।

Also Read: वर्ल्ड कप खेलने भारत आयेगी पाकिस्तान की टीम ! 24 घंटे में आयेगा फैसला

Get real time updates directly on you device, subscribe now.