लखनऊ में महंगा हुआ इलेक्ट्रिक AC बसों का सफर, जानें कितना बढ़ा किराया

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी की राजधानी लखनऊ में यात्रियों के लिए सिटी बसों का इस्तेमाल करना बुधवार से महंगा हो गया है. दरअसल, लखनऊ के सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज ने एसी वाली इलेक्ट्रिक बसों का किराया बढ़ा दिया है. वहीं, बढ़े हुए नये किराये दरें आज से लागू कर दी गई हैं. इलेक्ट्रिक बसों के बढ़े किराये के अंतर्गत दुर्घटना निधि और जीएसटी भी शामिल होंगी.

इसको लेकर उन्होंने कहा कि इससे नगरीय परिवहन की सिटी बसों में एकरूपता लाने का प्रयास किया जा रहा है. नये किराया दरें प्रदेश की सभी एसपी में समान रूप से लागू होंगी. इस नई बढ़ोतरी के अनुसार दूरी के हिसाब से किराया स्लैब तय की गई है.

उदाहरण के तौर पर यदि आप दुबग्गा से मोहनलालगंज तक जाते हैं तो आपको 43 रुपये की जगह 45 रुपये किराया देना होगा. हालांकि, सीएनजी नगर बसों के किराये में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के अधिकारियों ने बताया कि नये किराये की दरें बुधवार की सुबह से लागू हो जाएंगी. जिसके बाद इलेक्ट्रिक एसी बसों में सफर करने वालों को नया किराया देना होगा.

इन जगहों पर जाने का बढ़ा किराया

दुबग्गा से मोहनलालगंज जाने के लिए 43 की जगह 45 रुपये, दुबग्गा से पीजीआई जाने के लिए 38 की जगह 40 रुपये, दुबग्गा से तेलीबाग जाने के लिए 33 की जगह 35 रुपये, दुबग्गा से बंगला बाजार जाने के लिए 27 की जगह 30 रुपये, घंटाघर से संडीला जाने के लिए 64 की जगह 65 रुपये, घंटाघर से रहीमाबाद जाने के लिए 54 की जगह 55 रुपये, घंटाघर से मलिहाबाद जाने के लिए 38 की जगह 40 रुपये, दुबग्गा से संडीला जाने के लिए 59 की जगह 60 रुपये और राजाजीपुरम से चारबाग जाने के लिए 22 की जगह 25 रुपये देने होंगे.

 

Also Read: UP: अब नाबालिग पर भी लग सकता है गैंगस्टर, हाईकोर्ट ने सुनाया यह अहम फैसला

Get real time updates directly on you device, subscribe now.