देवरिया : करंट लगने से दो कांवड़ियों की मौत, थाना प्रभारी समेत दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

Sandesh Wahak Digital Desk : प्रदेश के देवरिया जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र में बिजली के तार के संपर्क में आने से दो कांवड़ियों की मौत हो गई। इस मामले में थाना प्रभारी समेत दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

एसपी ने मंगलवार को बताया कि मदनपुर कस्बे से बरहज थाना क्षेत्र के कपरवार में डीजे के हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया। जिससे को कांवडियों की करंट लगने से मौत हो गई। इस मामले में बरहज थाने के प्रभारी कपिलदेव चौधरी और कपरवार पुलिस चौकी के प्रभारी सुशील कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

शर्मा के मुताबिक, दोनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ यह कार्रवाई कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में की गई है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) यश त्रिपाठी को सौंपी गई है।

सोमवार तड़के करीब तीन बजे कांवड़ यात्रियों का एक समूह सरयू नदी से जल भरने के लिए मदनपुर थाना क्षेत्र के सोनार टोली गांव से चला था, लेकिन यह कपरवार के पास विनोबापुर गांव के करीब पहुंचते ही ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। इस घटना में अमन गुप्ता (19) और दीपक राजभर (18) नामक कावड़ियों की मौत हो गई।

डीजे की ऊंचाई अधिक होने के कारण वह 11,000 वोल्टेज के तार से स्पर्श कर गया, जिससे यह घटना हुई। इस घटना में झुलसे दो अन्य युवकों का महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज, देवरिया में इलाज किया जा रहा है।

Also Read : समय से न्याय, सुशासन की प्राथमिक शर्त : सीएम योगी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.