UP Politics : कई सांसदों का कटेगा टिकट, भूपेंद्र ने शीर्ष नेतृत्व को सौंपी रिपोर्ट

Sandesh Wahak Digital Desk : उत्तर प्रदेश भाजपा में सांसदों के टिकट को लेकर न सिर्फ मंथन शुरू हो गया है बल्कि कई चेहरों को इस बार निराशा हाथ लगने वाली है। आंतरिक सर्वे रिपोर्ट में लापरवाही बरतने वाले करीब 25 प्रतिशत सांसदों का भारतीय जनता पार्टी टिकट काटेगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से एक केंद्रीय राज्य मंत्री समेत कई सांसदों को अपना टिकट कटने का डर सता रहा है।

शुक्रवार सुबह टिकट कटने के डर से इन नेताओं ने दिल्ली के उत्तर प्रदेश भवन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी से मुलाकात भी की। सूत्रों की मानें तो प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने दिल्ली दरबार को उन सांसदों की एक सूची भी सौंपी है, जिनकी मिशन 2024 के लिए उम्मीदवारी पर कैंची चलना तय है। गुरुवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मुलाकात की थी। इस मुलाकात में उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई थी।

कई सांसदों के खिलाफ नाराजगी

इस बैठक के बाद कई सांसद जिन्हें टिकट कटने का डर सता रहा है, उन्होंने दिल्ली में शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से मुलाकात की। मुलाकात करने वालों में मुजफरनगर से सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालयान, बुलंदशहर से सांसद भोला सिंह और अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम शामिल थे। भाजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक 30 जून को भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने महासम्पर्क अभियान में ठीक प्रदर्शन नहीं करने पर कई सांसदों के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की थी।

आंतरिक सर्वे रिपोर्ट में भी 25 से 30 प्रतिशत सांसदों का प्रदर्शन ठीक नहीं होने की रिपोर्ट भाजपा को मिली है। माना जा रहा है कि यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने प्रदेश संगठन की तरफ से शीर्ष नेतृत्व को इस संबंध में शुक्रेवार को कोई सूची सौंपी है। रिपोर्ट पर मंथन के बाद यह तय किया जाएगा कि मौजूदा सांसदों के टिकट कटने वाली सीटों पर किसको आजमाया जाए।

इसके अलावा कई ऐसी लोकसभा सीटें हैं, जिन पर सांसदों का टिकट कटा हुआ माना जा रहा है। जिसमें पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी, कानपुर से सांसद सत्यदेव पचौरी, मेनका गांधी और स्वामी प्रसाद मौर्या की बेटी और सांसद संघमित्रा मौर्या के नाम शामिल हो सकते है।

Also Read : अगले महीने से शुरू होगा ‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान, CM योगी ने कहा-…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.