राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह को किया गया हाउस अरेस्ट, जानिए क्या है वजह

Sandesh Wahak Digital Desk : ताजा खबर उत्तर प्रदेश से है, जहाँ बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया के पिता को पुलिस ने शुक्रवार रात नजरबंद कर लिया है। वहीं मोहर्रम को लेकर एक बार फिर राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह चर्चा में हैं। बता दें इस्लामिक कलेंडर का पहला महीना मोहर्रम का होता है, जहाँ कर्बला युद्ध की याद में मोहर्रम का त्यौहार मनाया जाता है, जो कि दस दिन तक चलता है।

वहीं इस दौरान कर्बला में शहीद हसन हुसैन की याद में मुस्लिम समुदाय के लोग मातम मनाते हैं, इसके साथ ही इस दौरान कर्बला जैसी झांकियों को निकाल कर उनकी शहादत की याद किया जाता है। वहीं मोहर्रम के दसवें दिन ही हर साल राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह शेखपुर में हाइवे किनारे स्थित एक मंदिर पर भंडारे और प्रसाद वितरण की जिद पर अड़ जाते हैं।

बता दें इस दिन यहां पर एक बंदर की मौत हो गई थी, उसी की बरसी मनाने को लेकर उदय प्रताप सिंह अपने समर्थकों के साथ यहां जाना चाहते हैं। दूसरी ओर प्रशासन उदय प्रताप सिंह को इस नई परम्परा को शुरू होने से रोकता आया है, उसी को लेकर पुलिस ने शुक्रवार को राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह को हाउस अरेस्ट किया है।

Also Read: अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस : सीएम योगी बोले- अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र के लिए बाघों का होना जरूरी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.