UP Crime: दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को 2 साल बाद हुई फांसी की सजा, नाबालिग बच्ची का किया था रेप

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी के बदायूं (Budaun) में दुष्कर्म और हत्या के आरोपी गुफरान को दो साल बाद शुक्रवार को स्पेशल जज पॉक्सो कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. आरोपी गुफरान ने अप्रैल, 2021 में एक नाबालिग बच्ची के साथ पहले दुष्कर्म किया और फिर उसकी हत्या कर दी थी. कोर्ट ने गुफरान को सजा सुनाए जाने के बाद उस पर 2 लाख का जुर्माना भी लगाया है, जिसमें से आधा मृतक बच्ची के परिवार को दिया जाएगा.

Budaun Rape

क्या था मामला

पूरा मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र इलाके के एक गांव का है. यहां पर 11 अप्रैल, 2021 को गुफरान नाम का शख्स खाने के बदले मजदूरी करने एक दलित परिवार के पास पहुंचा था. इस पर परिवार ने उसे काम पर रख लिया. शाम के समय इसी परिवार की 8 वर्षीय बच्ची जब शौच के लिए गई, तभी गुफरान ने मौका पाकर उसे दबोच लिया और दुष्कर्म करने लगा. बच्ची ने जब शोर मचाया तो उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. आरोपी को ग्रामीणों ने मौके पर ही पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया.

Budaun Rape

इस मामले की सुनवाई जिले की स्पेशल जज पॉक्सो कोर्ट में चल रही थी. कोर्ट ने आरोपी गुफरान को शुक्रवार को हत्या और पास्को मामले में फांसी की सजा सुनाई है. मुजरिम पर 2 लाख रुपये का जुर्माना भी डाला गया, जिसमें से आधा मृतका के परिवार को दिया जाएगा.

 

Also Read: UP Crime: नाबालिग बच्ची से गांव के ही शख्स ने किया दुष्कर्म, ग्रामीणों में आक्रोश

Get real time updates directly on you device, subscribe now.