संविधान बचाने की लड़ाई हमें लड़नी है, सारे मतभेद भुलाकर एकजुट हो जाएं: नकुल दुबे

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी के गोंडा में मंगलवार को संविधान बचाओ ‘संकल्प सभा’ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की तस्वीर पर माल्यार्पण के साथ हुई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने की। कार्यक्रम में प्रांतीय अध्यक्ष नकुल दुबे (Nakul Dubey), प्रदेश महासचिव सैफ अली नक़वी की मौजूदगी में जिला कार्यकारिणी के सदस्यों, कांग्रेसजनों व आमजन को संविधान बचाने का संकल्प दिलाया गया।

Nakul Dubey

‘ये सच और झूठ की लड़ाई है’

सभा को सम्बोधित करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष नकुल दुबे ने कहा कि आज संविधान बचाने की लड़ाई हमें लड़नी है। ये लड़ाई सच और झूठ की लड़ाई है। ये लड़ाई सच बोलने वालों और देश बेचने वालों के बीच है। जो लोग देश को बचाने और बनाने वाली कांग्रेस की मुहिम में साथ हैं वो अब तैयारी कर लें। सारे मतभेद भुलाकर एकजुट हो जाएं।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने देश को एकजुट करने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक करीब 4,000 किलोमीटर की पैदल यात्रा करके भाजपा सरकार के चरित्र को देश के सामने उजागर किया है। अब हम सबका दायित्व है कि 2024 में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है। साथ ही, कांग्रेसजनों पर विश्वास जताते हुए उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है गोंडा वाले अब राहुल को प्रधानमंत्री बनाने की मुहिम में जी-जान से जुट जाएंगे। तभी संविधान को बचाया जा सकता है।

खाबरी ने साधा भाजपा सरकार पर निशाना

प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश का संविधान खतरे में है। देश में कानून नहीं है। महंगाई, बेरोजगारी, महिलाओं-बच्चियों पर अत्याचार से देश त्राहिमाम कर रहा है। आम आदमी, किसान, मजदूर, खिलाड़ी सब परेशान हैं। चोर को चोर कहने पर मुकदमा लिखा जाता है, झूठा केस करके जेल भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के साथ भी ऐसा ही इस सरकार ने किया। उनकी संसद सदस्यता खत्म करा दी। क्योंकि उन्होंने सरकार से सवाल किया। राहुल गांधी का घर छीन लिया। क्योंकि, उन्होंने देश का पैसा लूटकर भागने वालों को चोर कहा। राहुल गांधी ने इन सब षड्यंत्रों का जवाब सड़क पर उतर कर दिया। राहुल ने देश को आश्वासन दिया कि इस सरकार के खिलाफ लड़ाई में आप हमारा साथ दीजिए, हमारी पार्टी संविधान को कानून को बचाने का काम करेगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने सभी कांग्रेसजनों का आह्वान करते हुए कहा कि 2024 में कांग्रेस और INDIA को मजबूत करने का संकल्प करिए। आप संकल्प करेंगे तभी इस सरकार के चंगुल में छलनी होते संविधान को संजीवनी मिलेगी।

Nakul Dubey

इन लोगों ने ग्रहण की कांग्रेस की सदस्यता

गोंडा में आयोजित संविधान बचाओ संकल्प सभा में बीजेपी से आए इंद्रपाल सिंह, गिरिजेंद्र मिश्रा, राजेश्वरी उपाध्याय, वसीम सिद्दीकी, शाहिद अली कुरैशी, आमिल अंसारी और सैफ अली सिद्दीकी समेत तमाम युवा साथियों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

Nakul Dubey

इस कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष प्रमोद मिश्रा, बृजेश कुमार सिंह सदस्य PCC, त्रिलोकी नाथ तिवारी, डॉ. रघुपति त्रिपाठी, बलरामपुर जिलाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह, कृष्ण नारायण तिवारी और पूर्व जिला महासचिव अवधेश समेत जिला कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ कार्यकर्ता व आमजन मौजूद रहे। वहीं, लखनऊ से चलकर आए राजेश जायसवाल, दुर्गा शंकर वाजपेई, राजेंद्र पांडेय, डॉ. अजय शुक्ला व सुमन मौजूद रहे।

 

Also Read: मणिपुर की घटना पर ढाई माह तक प्रधानमंत्री की चुप्पी, बहुत कुछ दर्शाती है मात्र 36 सेकेण्ड की संवेदना- बृजलाल खाबरी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.