लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव की नई रणनीति, यूपी के 23 जिलों में निकलेगी सपा की ‘साइकिल यात्रा’

Sandesh Wahak Digital Desk: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां मेहनत में जुटी हुई है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी अपनी रणनीति तैयार कर रहे हैं. इसी कड़ी में सपा 9 अगस्त, 2023 से ‘देश बचाओ-देश बनाओ समाजवादी साइकिल यात्रा’ निकालेगी. इस यात्रा की शुरुआत यूपी के 23 जिलों से होगी. जो प्रयागराज (Prayagraj) से शुरू होगी. साइकिल यात्रा की अगुवाई सपा के युवा नेता अभिषेक यादव करेंगे. यात्रा में पार्टी के कई सीनियर नेता भी शामिल होंगे.

सपा ने जारी किया बयान

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सपा ने एक बयान जारी किया है. इसमें कहा गया कि इस साइकिल यात्रा का मुख्य उद्देश्य पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नीतियों, विचारों और कार्यों को जन-जन तक पहुंचाना है. बीजेपी पर पीडीए ( पिछड़े दलित, अल्पसंख्यक मुस्लिम) का शोषण और प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए जारी बयान में कहा गया कि यात्रा में सत्ता के विकल्प के रुप में समाजवादी सरकार की नीतियों, समाजवादी विचारधारा को नौजवान जनता के सामने रखेंगे. यात्रा में जातिगत जनगणना की मांग, आरक्षण में हो रहे छेड़छाड़ और किसानों के शोषण के मुद्दे को प्रमुखता से रखा जाएगा.

इन जिलों से होगी साइकिल यात्रा

ये साइकिल यात्रा 9 अगस्त 2023 को प्रयागराज से शुरू होकर कौशाम्बी, चित्रकूट, बांदा, फतेहपुर, रायबेरली, प्रतापगढ़, अमेठी, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, फैजाबाद, बस्ती, सन्त कबीर नगर, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, गोण्डा, बाराबंकी और लखनऊ से होकर यहां के सभी सपा कार्यालयों, सभी विधानसभा सीटों और तहसीलों से होकर गुजरेगी.

शामिल हो सकते हैं बड़े चेहरे

इस साइकिल यात्रा का डीटेल शेड्यूल उसी समय जारी किया जाएगा. इसके अलावा, यात्रा के दौरान पर्चा वितरण, संगोष्ठी, नुक्कड़ सभा, जुलूस, वृक्षारोपण और पर्यावरण के जागरूकता के बारे में लोगों बताया जाएगा और राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी. इस यात्रा में संबंधित जिलों को सीनियर नेताओं के अलावा पार्टी के नामी चेहरों के भी शामिल होने की उम्मीद है.

 

Also Read: भारत जोड़ो यात्रा-2 में यूपी में खास फोकस, जयंत और तेजस्वी के साथ यात्रा करेंगे राहुल गांधी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.