UP ATS की बड़ी कार्रवाई, 6 जिलों से धरे गए 74 रोहिंग्या

रोहिंग्याओं के खिलाफ सोमवार को यूपी एटीएस (UP ATS) ने बड़ा अभियान चलाया. इस अभियान के तहत 6 जिलों से कुल 74 रोहिंग्याओं (Rohingyas) को गिरफ्तार किया है. इस दौरान सबसे अधिक 31 रोहिंग्या मथुरा से पकड़े गए हैं. इस मामले को लेकर यूपी एटीएस ने प्रेस रिलीज कर बताया कि उत्तर प्रदेश शासन और पुलिस महानिदेशक महोदय उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार, एटीएस उत्तर प्रदेश द्वारा सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से आवासित रोहिंग्याओं के विरूद्ध अभियान चलाया गया.

यूपी एटीएस ने कहा कि टीम को सूचना प्राप्त हो रही थी कि अवैध रूप से सीमा पार करके उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में रोहिंग्या आवासित हो रहे हैं. उक्त सूचना को जिला पुलिस और एटीएस की फील्ड यूनिटों द्वारा सत्यापित कराया गया, जिसके क्रम में 24 जुलाई को एटीएस द्वारा जनपदीय पुलिस के सहयोग से उत्तर प्रदेश में अवैध रूप से आवासित रोहिंग्याओं के विरूद्ध अभियान चलाकर अवैध रूप से आवासित कुल 74 रोहिंग्या गिरफ्तार किए गए.

कौन-कौन से जिले से रोहिंग्या हुए गिरफ्तार

सहारनपुर से दो पुरुष, मेरठ से दो पुरुष, एक पुरुष बाल अपचारी और एक महिला अपचारी, हापुड़ से 12 पुरुष, एक महिला, 2 पुरुष बाल अपचारी, एक महिला बाल अपचारी, गाजियाबाद से 3 पुरुष, एक महिला, अलीगढ़ से 7 पुरुष, 10 महिला, मथुरा से 29 पुरुष और दो महिला को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार किये गये कुल 74 रोहिंग्याओं के विरूद्ध उपरोक्त जनपदों के सम्बन्धित थानों में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराकर, विधिक कार्यवाही की जा रही है. सबसे अधिक रोहिंग्या मथुरा से गिरफ्तार किए हैं जिसमें 31 रोहिंग्या गिरफ्तार हुए हैं. जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र में अल्हेपुर और कोटा गांव में झोपड़ी डालकर रह रहे 40 रोहिंग्या को एटीएस की टीम ने पकड़ा है. गोपनीय तरीके से आठ घंटे तक ये कार्रवाई आधी रात के बाद शुरू की गई थी.

 

Also Read: UP Crime: नौकरी दिलाने के नाम पर योग प्रशिक्षक ठगे हजारों, जालसाज ने 5 ट्रांजैक्शन करके निकाली रकम

Get real time updates directly on you device, subscribe now.