अश्विन-जडेजा ने किया कमाल, मिलकर रचा इतिहास

Sandesh Wahak Digital Desk: एक दशक में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं, वहीं इन दोनों स्पिनर्स के आगे दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज भी टिक नहीं पाते हैं। बता दें वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में इन दोनों गेंदबाजों ने कुल 17 विकेट अपने नाम किए थे, वहीं दूसरे टेस्ट में भी ये स्पिन जोड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

वहीं रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी टेस्ट क्रिकेट में एक साथ खेलते हुए 500 विकेट लेने वाली देश की दूसरी जोड़ी बन गई है, इन्होंने त्रिनिदाद टेस्ट के चौथे दिन यह उपलब्धि हासिल की जब अश्विन ने वेस्टइंडीज के दो विकेट हासिल किए। स्टार स्पिनर ने क्रेग ब्रेथवेट और किर्क मैकेंजी के विकेट लेकर 500 का जादुई आंकड़ा छुआ।

अश्विन-जडेजा से पहले भारत के लिए एक साथ 500 विकेट लेने का कारनामा सिर्फ हरभजन सिंह और अनिल कुंबले की जोड़ी ही कर पाई थी। बता दें हरभजन सिंह और अनिल कुंबले 1990 और 2000 के दशक में विरोधी बल्लेबाजों पर हावी रहे और उन्होंने 501 विकेट एक साथ झटके थे, जिसमें कुंबले ने 281 विकेट और हरभजन ने 220 विकेट अपने नाम किए थे। अब इन दोनों के क्लब में अश्विन और जडेजा की एंट्री हो चुकी है।

Also Read: IND Vs WI: जीत से 8 विकेट दूर है टीम इंडिया, वेस्टइंडीज के सामने बड़ा लक्ष्य

Get real time updates directly on you device, subscribe now.