मणिपुर की घटना के लिए अखिलेश यादव ने RSS को बताया जिम्मेदार, बीजेपी पर भी किया प्रहार

Sandesh Wahak Digital Desk: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मणिपुर की घटना (Manipur Incident) को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और बीजेपी (BJP) पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मणिपुर जैसी घटना ने दुनिया में देश की प्रतिष्ठा गिराई है. इस तरह की तस्वीरों से सिर शर्म से झुक जाता है. मणिपुर के सीएम का कहना है कि इस तरह की कई घटनाएं हुई है. मणिपुर में महीनों से हत्या, लूट और जघन्य घटनाएं हो रही है. मणिपुर की घटना के लिए आरएसएस की नफरत फैलाने और बांटने वाली राजनीति जिम्मेदार है.

बीजेपी पर बोला हमला

अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकारों ने जनता को धोखा दिया है. महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है. किसानों की आय दोगुना नहीं हुई. किसानों को उनकी फसलों का लागत मूल्य नहीं मिला. बीजेपी सरकार में अगर कोई महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार पर सवाल उठाता है तो सरकार झूठे मुकदमे करती है.

अपने मैनपुरी दौरे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने महंगाई बढ़ाकर गरीबों और मध्यम वर्ग की कमर तोड़ दी है. आखिर इस महंगाई का मुनाफा किसकी जेब में जा रहा है. जो कीमतें बढ़ी हैं, उसका फायदा न तो पैदा करने वाले किसानों को मिल रहा है और न ही विक्रेताओं को मिल रहा है. सरकार अपने व्यवसायियों को लाभ पहुंचा रही है.

कागजों पर पेड़ उगा रही सरकार

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार 35 करोड़ पेड़ लगाने का दावा कर रही है. बीजेपी सरकार ने जो पहले पेड़ लगाए थे, वे कागजों पर लगे थे. लगता है इस बार भी कागजों पर ही पेड़ उगेंगे.

 

Also Read: महिला अत्याचार पर कांग्रेस नेता ने खोली अपनी ही सरकार की पोल, CM गहलोत ने किया बाहर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.