लखनऊ, बाराबंकी समेत यूपी के 30 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, चेतावनी जारी

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी में मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। मौसम विभाग ने प्रदेश के तीस जिलों में आगामी 72 घंटे तक भारी बारिश का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना

मौसम विभाग ने 18 जुलाई तक प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है जबकि 19 जुलाई को अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। मेरठ मंडल के जिलों और सहारनपुर मंडल के मुजफ्फरनगर व शामली में भारी बारिश का रेड अलर्ट जबकि अन्य जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक हवा के दबाव के कारण मौसम में बदलाव आएगा। बागपत, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, कन्नौज, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, इटावा, कानपुर जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में तेज बारिश की संभावना है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इन जनपदों में येलो अलर्ट

राज्य के शामली, सहारनपुर, बिजनौर, संभल, रामपुर, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, बांदा, कौशांबी, चित्रकूट, प्रयागराज और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Also Read : यूपी में एक्टिव हुई Congress, इस समाज पर फोकस, अगले माह से होंगे सम्मेलन

Get real time updates directly on you device, subscribe now.