यूपी में एक्टिव हुई Congress, इस समाज पर फोकस, अगले माह से होंगे सम्मेलन

Sandesh Wahak Digital Desk: आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) के मद्देनजर अब यूपी में कांग्रेस (Congress) पूरी तरह से एक्टिव हो गई है. पार्टी का फोकस पिछड़े और अति पिछड़े समाज से आने वाले मतदाताओं पर है. इतना ही नहीं, अगले महीने यानि अगस्त से कांग्रेस यूपी के प्रत्येक जिले में सम्मेलन शुरू करेगी, जिसमें पिछड़ों-अति पिछड़ों को जोड़ने की मुहिम चलाई जाएगी. साथ ही, हर सम्मेलन में कम से कम 500 लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी. इसको लेकर सभी जिलाध्यक्षों को निर्देश भी दिए गए हैं और उनसे होने वाले सम्मेलन की रूपरेखा बनाने के लिए कहा गया है.

संविधान बचाओ संकल्प सभा की शुरुआत

कांग्रेस की ओर से संविधान बचाओ संकल्प सभा की शुरुआत कर दी गई है. जोकि जौनपुर और प्रयागराज समेत विभिन्न जिलों में चल रही है. पिछड़ा वर्ग विभाग की ओर से मंडलीय सम्मेलन और अल्पसंख्यक विभाग की ओर से दलित बस्तियों में चाय पर चर्चा अभियान चलाया गया. इसके बाद अब हर जिले में सम्मेलन की तैयारी शुरू हो गई है. इस सम्मेलन के जरिए पिछ़ड़ों एवं अति पिछड़ों को जोड़ने की रणनीति अपनाई जा रही है.

अनिल यादव ने कही ये बात

कांग्रेस के प्रदेश संगठन सचिव अनिल यादव ने कहा कि बीजेपी की कार्यप्रणाली से तंग होकर हर वर्ग के लोग कांग्रेस की तरफ देख रहे हैं. लोगों को यह पता है कि बीजेपी से संघर्ष की कूबत कांग्रेस में ही है. यही वजह है कि सपा और बसपा के तमाम नेताओं के पैर कांग्रेस की ओर बढ़ रहे हैं. वे धीरे-धीरे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं. विभिन्न जिलों में तमाम नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने की इच्छा जताई है. ऐसे में जिलेवार सम्मेलन करके इन सभी को पार्टी से जोड़ने की रणनीति बनाई गई है. अगस्त माह में इसका शुरुआत होगी.

अनिल यादव ने कहा कि कांग्रेस में अल्पसंख्यकों में दलितों का झुकाव तेज हुआ है. पार्टी कार्यालय में लगातार अल्पसंख्यक एवं दलित नेता पार्टी की सदस्यता ले रहे हैं. पिछले दिनों शमीम खान ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया. इसके बाद शिवपाल सिंह यादव के खास रहे नवाब अली ने समर्थकों के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया. इसी तरह हर दिन दलित एवं अल्पसंख्यक नेता कांग्रेस की सदस्यता ले रहे हैं. इससे पार्टी उत्साहित है. वह दलितों एवं अल्पसंख्यकों के साथ पिछड़े वर्ग पर भी फोकस कर रही है.

बृजलाल खाबरी ने कही ये बात

यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश बृजलाल खाबरी ने कहा कि पूरे देश की जनता कांग्रेस की ओर से देख रही है. यूपी में हर दल के लोग कांग्रेस की सदस्यता ले रहे हैं. लोगों को जोड़ने के लिए पार्टी निरंतर अभियान चला रही है. प्रदेश कार्यालय में विभागवार बैठकें चल रही हैं. जिलेवार सम्मेलन के जरिए बूथ कमेटियों को सक्रिय किया जाएगा.

 

Also Read: जब महिला किसानों के साथ अचानक नाचने लगीं सोनिया गांधी, राहुल ने शेयर किया वीडियो

Get real time updates directly on you device, subscribe now.