प्रधानमंत्री मोदी की अमरीका यात्रा की एक बडी उपलब्धि: निर्मला सीतारामन

केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारामन ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमरीका यात्रा ऐतिहासिक रही है।

Sandesh Wahak Digital Desk: केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारामन ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमरीका यात्रा ऐतिहासिक रही है। इस यात्रा ने दोनों देशों के बीच साझा हित के विभिन्‍न क्षेत्रों में रणनीतिक भागीदारी को नए सिरे से परिभाषित किया है। आज नई दिल्‍ली में पार्टी मुख्‍यालय में एक संवाददाता सम्‍मेलन में निर्मला सीतारामन ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान रक्षा उत्‍पादन, प्रौद्योगिकी और रोजगार के क्षेत्रों में कई महत्‍वपूर्ण समझौतों पर हस्‍ताक्षर किए गए।

उन्‍होंने कहा कि हिन्‍दुस्‍तान एयरोनॉटिक्‍स लिमिटेड और जनरल इलैक्ट्रिक के बीच एफ-414 विमान इंजनों के संयुक्‍त उत्‍पादन का समझौता प्रधानमंत्री मोदी की अमरीका यात्रा की एक बडी उपलब्धि है। अमरीकी संसद के संयुक्‍त सत्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बारे में सीतारामन ने कहा कि बहुत कम लोगों को यह अवसर मिला है। प्रधानमंत्री को अमरीका के दोनों दलों ने संबोधन के लिए आमंत्रित किया था।

उन्‍होंने कहा कि यह दूसरा अवसर है कि जब अमरीकी संसद के संयुक्‍त सत्र को भारत के प्रधानमंत्री ने संबोधित किया। यह देश के प्रत्‍येक नागरिक के लिए गर्व का विषय है।

Also Read: योगी जी! दागी आईएएस अफसरों पर भी नजरें ‘इनायत’ कीजिये

Get real time updates directly on you device, subscribe now.