Manipur Violence: उग्रवादी महिलाओं को बना रहे हथियार, सेना ने दवाब के चलते 12 उग्रवादियों को छोड़ा

Sandesh Wahak Digital Desk: मणिपुर में पिछले महीने से चली आ रही हिंसा अभी तक नहीं थमी है, वहीं हिंसा को कंट्रोल करने के लिए कई जिलों में कर्फ्यू लगा हुआ है। दूसरी ओर इंटरनेट पर बैन है, सरकार शांति बहाली के लिए सेना को मोर्चे पर लगा रखी है।

वहीं इस बीच शनिवार को एक बड़ा घटनाक्रम देखने को मिला, सुरक्षाबलों को कांगलेई यावोल कन्ना लुप के 12 उग्रवादियों को भीड़ की वजह से मजबूरन छोड़ना पड़ गया। जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों ने कांगलेई यावोल कन्ना लुप के 12 उग्रवादियों को एक गांव में घेर लिया था तभी महिलाओं की अगुवाई में करीब 1500 लोगों की भीड़ सामने आई गई।

वहीं भीड़ को देखते हुए मजबूरी में सुरक्षाबलों को उन 12 उग्रवादियों को छोड़ना पड़ा जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा था। बता दें 12 उग्रवादियों में मोइरंगथेम तम्बा उर्फ ​​उत्तम भी शामिल था, तम्बा को साल 2015 में हुए उस हमले का मास्टरमाइंड था जिसमें सुरक्षा बलों के 18 जवानों की मौत हुई थी।

वहीं इम्फाल में डिफेंस पीआरओ ने बताया कि सुरक्षा बलों के जवानों ने भीड़ को हटने के लिए बार-बार अपील की लेकिन लोग पीछे नहीं हटे। ऐसे में मजबूरन उग्रवादियों को छोड़ना पड़ गया, वहीं सुरक्षाबलों ने उग्रवादियों के पास से मिले बड़ी मात्रा में हथियार को जब्त कर लिया है।

Also Read: मानसून में दिख रहा असामान्य बदलाव, भारी बारिश का अलर्ट जारी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.