ताइवान कोरियर में ड्रग्स बता कारवाई का दिखाया डर, युवती से ठगे 2 लाख

मुंबई एयरपोर्ट का कस्टम अधिकारी बन फंसाया, डिमांड बढ़ने पर हुआ शक, ठाकुरगंज थाने में मुकदमा

Sandesh Wahak Digital Desk : हेलो मैडम, मैं कस्टम अधिकारी बोल रहा हूं। आपके नाम से एक कोरियर ताइवान भेजा गया है। जिसमें एमडीएम ड्रग मिली है। आपके खिलाफ मुम्बई क्राइम ब्रांच कार्रवाई करेगी। अगर जांच से बचना चाहती है तो रुपए देने होंगे। झांसे में फंसा कर जालसाज ने युवती से बताए गए खाते में दो लाख रुपए जमा कर दिए। डिमांड बढ़ने पर पीड़िता का माथा ठनका। पीड़िता ने ठाकुरगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

लखनऊ के बालागंज इलाके में आद्या परिवार के साथ रहती हैं। उन्होंने बताया कि 6 जून को अंजान नम्बर से कॉल आई। फोन करने वाले शख्स ने कस्टम अधिकारी होने का दावा किया। आरोपी ने बताया कि आद्या के नाम से एक कोरियर ताईवान भेजा गया है। पार्सल में ड्रग्स मिली है। जिसमें आद्या का आधार कार्ड का नम्बर भी डाला गया है। इसपर पीड़िता ने कोई भी कोरियर भेजने की बात से इंकार किया। इस पर कथित कस्टम अधिकारी ने कार्रवाई करने की धमकी दी।

रुपए न मिलने पर मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा कारवाई की कही बात

इसके बाद युवती के पास मुम्बई क्राइम ब्रांच के नाम से फोन आया। कॉल करने वाले ने कहा कि कोरियर के साथ ही आपके आधार कार्ड का इस्तेमाल मनी लाड्रिंग के लिए किया गया है। ऐसे में आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह बात सुन कर आद्या डर गई। जांच से बचने के लिए जालसाज ने पीड़िता से तीन बार में करीब दो लाख रुपए बताए गए खाते में जमा कर दिए। पीड़िता ने इस बारे में परिवारवालों को नहीं बताया।

इस बीच लगातार और रुपए की डिमांड की जाने लगी। जिससे परेशान होकर पीड़िता ठाकुरगंज कोतवाली पहुंची। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इंस्पेक्टर विकास राय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Also Read : मैनपुरी में युवक ने परिवार के 5 लोगों को उतारा मौत के घाट, फिर खुद भी…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.