टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आजम का कमाल, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

Sandesh Wahak Digital Desk: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने टेस्ट क्रिकेट में खास उपलब्धि अपने नाम की है, जहाँ टेस्ट क्रिकेट में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कम से कम 15 पारियां खेलने के बाद उनका बल्लेबाजी औसत सबसे बेहतर है। वहीं इस मामले में उन्होंने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा है, इसके साथ ही उनका रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर है।

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में 20 पारियां खेलने के बाद बाबर का औसत 69.10 का है, वहीं इस दौरान उन्होंने आठ अर्धशतक और चार शतक लगाए हैं। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ 30 पारियों में 55.40 की औसत के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने छह अर्धशतक और चार शतक लगाए हैं।

इसके साथ ही इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट 34 पारियां खेलकर 54.20 की औसत से स्मिथ से कुछ ही पीछे हैं। आगे स्थानों की बात करें तो श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज 16 पारियों में 48.40 की औसत से चौथे नंबर पर काबिज हैं, वहीं मैथ्यूज ने अपनी पिछली 16 पारियों में दो अर्धशतक और दो शतक लगाए हैं।

इसके साथ ही अंत में पांचवें नंबर पर भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली हैं, जिनका 27 पारियों में बल्लेबाजी औसत 34.65 का है।

Also Read: 3 साल बाद देवधर ट्रॉफी की हुई वापसी, जुलाई में शुरू होंगे मैच

Get real time updates directly on you device, subscribe now.