विदेश यात्रा की खबरों का इमरान खान ने किया खंडन, बोले- ऐसी कोई योजना नहीं

Sandesh Wahak Digital Desk : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश से बाहर जाने पर रोक लगाए जाने लेकर शुक्रवार को सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं पर निशाना साधा और कहा कि विदेश यात्रा की उनकी कोई योजना नहीं है क्योंकि न तो विदेश में उनकी संपत्ति है और न ही कोई कारोबार है।

खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अन्य नेताओं तथा पूर्व जनप्रतिनिधियों को बृहस्पतिवार को कथित तौर पर देश छोड़ने से रोक दिया गया था।

इमरान खान ने ट्विटर पर लिखा, “मैं ईसीएल में अपना नाम डालने के लिए सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरी विदेश यात्रा की कोई योजना नहीं है, क्योंकि न तो विदेश में मेरी कोई संपत्ति या व्यवसाय है और न ही देश के बाहर कोई बैंक खाता है। अगर या कभी मुझे छुट्टी पर जाने का अवसर मिला, तो मैं दुनिया में अपनी पसंदीदा जगह उत्तरी पहाड़ियों पर जाना चाहूंगा।”

गृह मंत्रालय के पास निकास नियंत्रण सूची (ईसीएल) होती है। यह सूची उन व्यक्तियों से संबंधित होती है जिन्हें लंबित अदालती मामलों या अन्य कारणों से देश छोड़ने की अनुमति नहीं है।

इससे पहले एक न्यूज चैनल ने बृहस्पतिवार को खबर दी थी कि पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान, उनकी पत्नी और कम से कम 80 लोगों के देश छोड़ने पर रोक लगा दी है।

खबर में कहा गया है कि संघीय सरकार ने पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी सहित 80 लोगों के नाम नो-फ्लाई सूची में डालने का फैसला किया है।

Also Read : अमेरिका ने दिया पीएम मोदी को राजकीय यात्रा का आमंत्रण

Get real time updates directly on you device, subscribe now.