जो रूट ने Yashasvi Jaiswal को बताया रनों का भूखा, तारीफ में कही ये बात

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जो रूट का मानना है युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) बेहद प्रतिभाशाली है और जल्दी ही भारत के लिये खेलेगा।

Sandesh Wahak Digital Desk: राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जो रूट का मानना है युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) बेहद प्रतिभाशाली है और जल्दी ही भारत के लिये खेलेगा। आईपीएल के इस सत्र में यशस्वी ने 13 मैचों में 47.91 की औसत से 575 रन बनाये हैं जिसमें चार अर्धशतक और एक शतक शामिल है।

जो रूट (Joe Root) ने इंटरव्यू में कहा कि जल्दी ही आप उसे भारत के लिये खेलते देखेंगे। उसके बारे में सबसे प्रभावी बात यह है कि वह रनों का भूखा है और उसे अपनी क्षमता पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि वह लगातार सीखता जा रहा है और उसका रवैया भी अच्छा है। वह दूसरे खिलाडिय़ों से सीखता है। इस समय उसके खेल में कोई कमजोरी नहीं दिख रही। उसने स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को बखूबी खेला है और उसका आत्मविश्वास तो दिख ही रहा है।

Yashasvi हर लिहाज से बेहतर

रूट ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के पास सभी क्वालिटी हैं। इस समय उनमें कोई कमी नहीं है, जिसे आप देख सकें। उन्होंने इस पूरे टूर्नामेंट में स्पिन और सिम दोनों तरह के गेंदबाजों पर अपना दबदबा बनाया है और आप उन्हें जिस आत्मविश्वास के साथ खेलते हुए देख रहे हैं, वह अद्भुत है।

पहली बार आईपीएल खेल रहे रूट ने कहा कि इंपैक्ट खिलाड़ी के नियम को समझने में अभी दो तीन साल लगेंगे। उन्होंने कहा, यह समझने में समय लगेगा कि इसका इस्तेमाल कैसे करना है और इसका क्या असर हो रहा है। इससे हरफनमौलाओं की उपयोगिता कम होगा या बढेगी। लेकिन यह तो तय है कि इसने आईपीएल को और प्रतिस्पर्धी बनाया है। जो रूट ने यह भी कहा आईपीएल का अनुभव भारत में अक्टूबर नवंबर में होने वाले विश्व कप में काम आयेगा। उन्होंने कहा कि इन हालात में खेलने का अनुभव काफी काम आयेगा। अलग-अलग पिचों पर खेलकर पता चल रहा है यहां कैसे खेलना है।

Also Read: इस हार के बाद राजस्थान की राहें मुश्किल, जानें इसके बारे में

Get real time updates directly on you device, subscribe now.