मानवता के खिलाफ आतंकवाद का एजेंडा है लव जिहाद: योगी आदित्यनाथ

Sandesh Wahak Digital Desk: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लव जिहाद पर बड़ा बयान दिया है, जहाँ योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद को मानवता के खिलाफ अघोषित आतंकवाद का एजेंडा कहा है। वहीं शुक्रवार को मंत्रिपरिषद सदस्यों के साथ बहुप्रशंसित फ़िल्म द केरल स्टोरी देखने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फ़िल्म लव जिहाद जैसे षड्यंत्र के प्रति पूरे देश का ध्यान आकर्षित करती है, पूरे समाज को इस विकृति के बारे में जागरूक होना होगा।

लोकभवन में फ़िल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग होने के बाद उन्होंने फिल्म के विषय और प्रस्तुतिकरण की सराहना करते हुए फ़िल्म के निर्माता निर्देशक सहित पूरी टीम के प्रयासों को साहसिक बताते हुए सराहना की है। उन्होने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार हर उस विकृति के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलती है जो सामाजिक एकता में बाधा हो, राष्ट्रीय एकता को चुनौती देती हो तथा मानवता के लिए खतरा उत्पन्न करती हो।

इसीलिए हमारी सरकार ने लव जिहाद जैसी विकृति के खिलाफ 27 नवम्बर 2020 को ही उत्तर प्रदेश विरुद्ध धर्म सम्परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम को पहले अध्यादेश और फिर विधिवत कानून बनाकर इसे प्रदेश में प्रभावी ढंग से लागू किया है।

Also Read: अब 24 घंटे कैमरों की नजर में रहेगी खाकी, थानों में जल्द लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

Get real time updates directly on you device, subscribe now.