69000 शिक्षक भर्ती: केशव मौर्य के आवास का घेराव, अभ्यार्थियों ने फिर किया प्रदर्शन

69000 Teacher Recruitment Case: 69000 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियों ने आज लखनऊ स्थित डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया।

बता दें कि नई सूची जारी करने की मांग को लेकर OBC-SC अभ्यर्थी, उपमुख्यमंत्री से एक सप्ताह पहले भी मिले थे। डिप्टी सीएम ने उन्होंने न्याय का भरोसा दिया था।

हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सामान्य वर्ग के चयनित सुप्रीम कोर्ट गए थे। जिसपर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाते हुए सभी पक्षों को नोटिस जारी किया। मामले की सुनवाई 25 सितंबर को है।

प्रदर्शन में शामिल अभ्यार्थियों का कहना है कि हाईकोर्ट की डबल बेंच का निर्णय आने के बाद हम नई सूची जारी करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें जिस बात का डर था वो सही साबित हुआ।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जो हमारा वोट पाकर आज बड़े नेता बन चुके हैं, वो आज हम लोगों से मिलने तक तैयार नही हैं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आवास के अंदर हैं पर हम लोगों को बताया जा रहा हैं कि वो बाहर गए हैं। ऐसे में अब किससे उम्मीद की जाए? हम अब हर रोज सड़कों पर उतरेंगे। ये प्रदर्शन जारी रहेगा। जब तक हमें हमारा हक और अधिकार नही मिलता तब तक हम शांत नही बैठेंगे।

हाईकोर्ट ने दिया था ये आदेश

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने 16 अगस्त 2024 को 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम नए सिरे से जारी करने का आदेश दिया था। अदालत ने कहा था कि बेसिक शिक्षा विभाग को 3 महीने में नई चयन सूची जारी करनी होगी।

अदालत ने यह भी कहा था कि नई चयन सूची में 1981 के नियम के तहत आरक्षण अधिनियम 1994 के मुताबिक आरक्षण नीति का पालन किया जाए। अगर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी की मेरिट सामान्य श्रेणी के बराबर आए तो वह सामान्य श्रेणी में माना जाएगा। इन निर्देशों के तहत ऊपरी क्रम में आरक्षण दिया जाएगा।

Also Read: UP News: सीएम योगी ने अभ्यार्थियों को वितरित किए नियुक्ति पत्र, बोले- नौजवानों के भविष्य से…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.