69000 शिक्षक भर्ती: यूपी विधानसभा का घेराव करने जा रहे अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच झड़प, कई घायल

Sandesh Wahak Digital Desk : प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ईको गार्डेन में 6800 चयन सूची पर नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे अभ्यार्थियों की एक बार फिर पुलिस से झड़प हो गई।

बुधवार को चारबाग की तरफ से विधानसभा की ओर हजारों अभ्यार्थियों ने कूच कर दिया। ये अभ्यार्थी आज यूपी विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे। बता दें कि आज यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन है।

इस दौरान अभ्यार्थी पिछड़े और दलितों को न्याय दो… के नारे लगा रहे थे। तभी हुसैनगंज के पास पुलिस ने बैरिकेट लगाकर अभ्यार्थियों को रोक लिया। पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इस दौरान अभ्यार्थियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। पुलिस ने सभी को बसों में भरकर ईको गार्डन भेज दिया।

पुलिस और अभ्यार्थियों के बीच झड़प में कई अभ्यार्थी घायल हो गए। जिन्हें एम्बुलेंस से प्रशासन ने अस्पताल भेजा है। अभ्यार्थियों का नेतृत्व कर रहे विजय ने बताया कि पांच जनवरी 2022 को सीएम योगी के निर्देश के बाद आरक्षित वर्ग के 6800 अभ्यार्थी को नियुक्ति के लिए सूची जारी की गई थी। इसके बावजूद नियुक्ति आज तक नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि हम लोगों की मांग है कि सीएम योगी से अभ्यार्थियों की मुलाकात कराई जाए। ताकि हमें न्याय मिल सके। इतना ही नहीं चेतावनी भरे लहजे में उन्होंने कहा कि अगर मांगे नहीं मानी गईं तो गुरुवार सुबह दोबारा विधानसभा का घेराव करने को मजबूर होंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.