69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों ने मंत्री संजय निषाद के आवास को घेरा, बोले- जब तक बात नहीं होगी…

69000 Teacher Recruitment: राजधानी लखनऊ में 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन लगातार पांचवे दिन भी जारी है। हजारों अभ्यार्थी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज अपना विरोध दर्ज करने सैकड़ों की संख्या पहुंचे अभ्यार्थियों ने मंत्री संजय निषाद के आवास का घेराव किया।

प्रदर्शनकारी लगातार लखनऊ में अलग-अलग मंत्रियों मिलकर अपनी मांगे पूरी करने का दवाब बना रहे हैं। सैकड़ों अभ्यर्थी कैबिनेट मंत्री संजय निषाद के आवास के बाहर जमा हैं। आवास पर जमकर नारेबाजी हो रही है।

प्रदर्शनकारी लगातार मंत्री संजय निषाद के आवास के बाद प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन अभी तक मंत्री से बात नहीं हो सकी है। अभ्यार्थियों का कहना है कि वे न्याय के लिए संघर्ष कर रहे हैं। जब तक वह वार्ता नहीं करेंगे तक तक हम लोग यहीं पर बैठे रहेंगे।

प्रदर्शन का पांचवा दिन आज

आपको बता दें कि इससे पहले अभ्यार्थियों ने केशव प्रसाद मौर्य, अनुप्रिया पटेल और ओमप्रकाश राजभर के आवास पर भी प्रदर्शन किया था। उनके प्रदर्शन का यह लगातार 5वां दिन है। जब किसी बड़े ओबीसी नेता के आवास का घेराव कर रहे हैं।

तो दूसरी ओर महिला प्रदर्शनकारियों का कहना है कि क्या हम इसलिए पढ़कर आए थे कि राजधानी में हमें घसीटा जाए। हमारे कपड़े फाड़े जाएं। जिस इलाके से हम लोग आते हैं वहां आज भी लड़कियों को हाई स्कूल इंटर के बाद पढ़ाई नहीं कराई जाती। ऐसे में कोई लड़की अगर पढ़कर आगे बढ़ती हैं तो उसको देखकर अन्य लड़कियां आगे आएंगी।

अमरेंद्र पटेल ने बताया कि वर्ष 2018 में यह भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी। जब इसका परिणाम आया तो इसमें व्यापक स्तर पर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के साथ अन्याय किया गया और उन्हें नौकरी देने से वंचित कर दिया गया। एक लंबे आंदोलन और न्यायिक प्रक्रिया से गुजरने के बाद बीते 13 अगस्त 2024 को लखनऊ हाई कोर्ट के डबल बेंच ने हम आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के हित में फैसला सुनाया है और नियमों का पालन करते हुए अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिए जाने का आदेश दिया है। लेकिन सरकार इस प्रकरण में हीला हवाली कर रही है हम चाहते हैं की सरकार जल्द से इस प्रकरण का समाधान करें।

उन्होंने कहा शनिवार को देर शाम तक इस प्रकरण पर मुख्यमंत्री योगी जी से मुलाकात तय हुई है। हमारा एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री जी से मिलकर अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराएगा। ताकी हम पीड़ित सभी आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को न्याय मिल सके।

Also Read: UP Crime: चौक सोना लूटकांड के सूत्रधार निकले सुल्तानपुर डकैती के मास्टरमाइंड

Get real time updates directly on you device, subscribe now.